Pune lockdown
July 10, 2020

13-23 जुलाई तक पुणे(Pune) में सम्पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ आवश्यक सेवाओं की अनुमति

By Brighthindi

पुणे सम्पूर्ण लॉकडाउन: अधिकारी ने कहा की पुणे (Pune) जिले में गुरुवार को 34 लोगो की मृत्यु होने के बाद मरने वालो की संख्या 978 हो गयी थी।

पुणे सम्पूर्ण लॉकडाउन

13-23 जुलाई को पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में व्यापक तालाबंदी लागू की जाएगी, महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की क्योंकि शहरों में कोरोनोवायरस के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की गई। सरकार ने कहा कि तालाबंदी की अवधि के दौरान केवल दूध की दुकानें, फार्मेसियों, डॉक्टरों की क्लीनिकों और आपातकालीन सेवाओं को अनुमति दी जाएगी।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

संभागीय आयुक्त (पुणे डिवीजन) दीपक म्हैसेकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से बताया कि पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और जिले के कुछ अन्य क्षेत्रों में COVID​​-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए तालाबंदी लागू की जाएगी।

पुणे नगरपालिका आयुक्त शेखर गायकवाड़ ने कहा कि लॉकडाउन पर एक विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, की पुणे में गुरुवार को सभसे ज्यादा नए मामले आये, 1,803 नए COVID-19 मामलो के साथ ये अबतक की सभसे लम्बी छलांग है, जिससे कुल संख्या 34,399 हो गई है।

अधिकारी ने कहा की पुणे जिले में गुरुवार को 34 लोगो की मृत्यु होने के बाद मरने वालो की संख्या 978 हो गयी थी।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, “1,803 मामलों में से, पुणे नगर निगम (पीएमसी) की सीमा में स्थित क्षेत्रों में से 1,032 मामले दर्ज किए गए, जहां रोगियों की संख्या 24,977 तक पहुंच गई है।”

पुणे में गुरुवार को COVID-19 के ठीक होने के बाद 581 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

औद्योगिक शहर पिंपरी-चिंचवाड़ ने गुरुवार को 573 नए कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट की, जो COVID-19 की संख्या 6,982 तक ले गए।

पुणे मुंबई के बाद महाराष्ट्र में दूसरा सबसे संक्रमित जिला है।

राज्य ने गुरुवार को 6,875 नए मामलों और 219 मौतों की सूचना दी, जो कि कुल 2,30,000 अंक से अधिक थी।

वीडियो देखें।

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन नियमों में कई ढीलें देने की अनुमति दी थी क्योंकि केंद्र ने मई में “अनलॉक 1” नामक अर्थव्यवस्था को अनलॉक करना शुरू कर दिया था। पिछले महीने ‘अनलॉक’ दिशानिर्देश जारी किए जाने के बाद नाई की दुकानों को अनुमति दी गई थी।

मामलों में निरंतर राष्ट्रव्यापी उछाल के बीच, उत्तर प्रदेश जैसे कुछ राज्यों ने अपनी कोरोनोवायरस लॉकडाउन रणनीति पर दोबारा गौर किया है। यूपी सरकार ने गुरुवार को वायरस के संचरण को बाधित करने के लिए आगामी सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की।